पटना जिला के धनरूआ थाना के अन्तर्गत फतेहपुर गांव के छात्र रोशन ओझा आज दसवीं कक्षा में First Division 78.8% लाकर अपना घर की रेकॉर्ड नहीं बल्कि अपने पुरी दोस्तों में रेकॉर्ड हासिल किया है।

बिहार बोर्ड ने कक्षा 10वीं के परिणाम जारी कर दिए हैं. आइए जानते हैं इस परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों के बारे में. बता दें, इस साल पहला स्थान जनता हाई विद्यालय तेनुअज, रोहतास के छात्र हिमांशु राज ने हासिल किया है.

इस साल बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में कुल 14,94,071 विद्यार्थी सम्मिलित हुए थे. जिसमें 7,29,213 छात्र तथा 7,64,858 छात्राएं थे. इस बार कुल 4,03,392 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में, 5,24,217 विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी में तथा 2,75,402 विद्यार्थी तृतीय श्रेणी में पास हुए हैं. बता दें कि हिमांशु राज को भी न्यूज 18 बिहार देखकर पता चला कि वे इस साल के टॉपर हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि वे टॉप टेन में आ सकते हैं. हिमांशु राज ने कहा कि वे सिर्फ एक ही ट्यूशन करते थे और उनके पिता जी भी उनको पढ़ाते थे. उन्होंने बताया कि वे रोजाना 14 घंटे पढ़ाई करते थे.


लेकिन उसी बीच 

पटना जिला के धनरूआ थाना के अन्तर्गत फतेहपुर गांव के निवासी श्री मिथिलेश ओझा के प्रथम सुपुत्र  Ram charitra Singh high school thubhapar के छात्र रोशन ओझा आज दसवीं कक्षा में First Division 78.8%  लाकर अपना घर की रेकॉर्ड नहीं बल्कि अपने पुरी दोस्तों में रेकॉर्ड हासिल किया है। आज उनके घर और परिवार के लोग फोन करके उनको बधाइयां दे रही हैं।

और उनका माता सुनिता देवी का कहना है कि ये जब दसवीं कक्षा की परीक्षा का तैयारी कर रहा था तो बीच में उनके साथ कुछ घटना घटी जिस वजह से उनको 2 महीने बिना पढ़ाई के bed rest करना पड़ा।
जिस वजह से उनका मानना है कि ये उनके लिए थोड़ा दुखद था उनका परीक्षा की परिणाम देखकर सारे लोग खुश हैं और आगे की पढ़ाई खूब मेहनत से करना चाहते हैं।
Roshan Ojha

Leave a Comment